T20 Test Series: पांच मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी टीम इंडिया

T20 Test Series: पांच मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी टीम इंडिया, शेड्यूल किया जारी

मेलबर्न। T20 Test Series भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल दिसंबर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगी । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को इस सत्र के लिये महिला और पुरूष टीम के कार्यक्रम की घोषणा की । भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार मार्च में वनडे विश्व कप खेला था ।

राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेगी टीम

अब वह जुलाई में राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेगी और सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेगी । क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने कहा ,‘‘ टीम के लिये अगले आठ महीने काफी रोमांचक होंगे जिसमें भारत का दौरा, पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला , द हंड्रेड और अपना घरेलू सत्र शामिल है ।इसके बाद टी20 विश्व कप होना है ।’’ ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम भी सितंबर में तीन टी20 मैच खेलने भारत आयेगी । टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होना है ।

अगले साल होगे मैच

ऑस्ट्रेलियाई पुरूष टीम को इस साल भारत के दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 खेलने थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप एक साल खिसकने के कारण अब लाल गेंद के मैच अगले साल फरवरी और मार्च में होंगे । भारतीय पुरूष टीम नौ से 19 जून तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेगी जिसके बाद आयरलैंड दौरे पर दो टी20 खेलने हैं । इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और आखिरी टेस्ट एक जुलाई से होगा जो पिछले साल भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद स्थगित कर दिया गया था ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password