स्वच्छता सर्वेक्षण में बजा एमपी का डंका, क्लीनेस्ट राजधानी में भोपाल नंबर वन -

स्वच्छता सर्वेक्षण में बजा एमपी का डंका, क्लीनेस्ट राजधानी में भोपाल नंबर वन

भोपाल। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में एक बार फिर मध्य प्रदेश नंबर वन रहा। भोपाल देश के सबसे क्लीनेस्ट राजधानी का तगमा अपने नाम करते हुए पहला स्थान हासिल किया है। वहीं देश के सबसे स्वच्छ शहरों की रैंकिंग में इंदौर चौथी बार नंबर वन बना।

गौरतलब है कि  भोपाल को पिछले वर्ष भी स्वच्छ राजधानी का तगमा मिला था. तब भोपाल शहर की स्वच्छता रैंकिंग में 17वीं स्थान पर था। लेकिन इस साल शहरवासियों के प्रयास 7वें स्थान पर पहुंच गया है। भोपाल को स्वच्छ राजधानी 2020 का अवॉर्ड मिलने के बाद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan)  ने शहरवासियों, महापौर, सांसद, विधायक और नगर निगम की टीम को बधाई दी है।

लोगों में खुशी की लहर

स्वच्छता सर्वेक्षण में नंबर वन का तगमा मिलने के बाद से ही प्रदेश के लोगों में खुशी की लहर है। इंदौर के लगातार चौथी बार नंबर-1 बने रहने की खुशी में लोग एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मना रहे हैं। वहीं सांसद शंकर लालवानी ने लोगों से अपील की है कि शुक्रवार सुबह घर-घर आने वाले सफाई कर्मियों का सम्मान करें और उन्हें माला पहनाकर आरती उतारते हुए मिठाई खिलाएं।

आपको बता दें, स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में देशभर से 4,242 शहरों ने भागीदारी की थी। 29 दिनों तक चले सर्वेक्षण में मध्य प्रदेश के 378 शहरों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password