Surya Grahan 2021 : सूर्य ग्रहण के अनिष्ट से बचने के लिए इन्हें रहना होगा सतर्क, वरना हो सकता है कोई बड़ा अनिष्ट

surya grahan 2021

नई दिल्ली। चंद्र ग्रहण के बाद Surya Grahan 2021  इस साल का सबसे आखिरी सूर्य ग्रह वर्ष के अंतिम माह यानि दिसंबर की 4 तारीख को लगने जा रहा है। दिसंबर माह की शुरुआत में लगने वाले इस सूर्य ग्रहण में कुछ राशि के जातकों को विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है। कहते हैं ग्रहण के दौरान सूर्य पीड़ित होकर दुर्बल अवस्था में होता है। तो आइए जानते हैं साल 2021 में लगने वाले इस आखिरी सूर्य ग्रहण से कौन सी राशियां प्रभावित होंगी।

शनिवार को 4 दिसंबर को लगने वाले इस सूर्य ग्रहण की शुरुआत सुबह 10:59 बजे से होगी। लगभग 4 घंटे के समय के बाद यह दोपहर 03:07 बजे पूरा होगा। ग्रहण वृश्चिक राशि से लगेगा। वहीं ऐसा माना जा रहा है कि इस अमावस्या तिथि के दिन वृश्चिक राशि में बन रहा चर्तुग्रहीय योग सूर्य, बुध, चंद्रमा और पाप ग्रह केतु में बन रहा है।

इन्हें रहना होगा सतर्क —

कर्क राशि —
कर्क राशि वाले लोगों के लिए अंतिम सूर्य ग्रहण अशुभ फल दिखा रहा है। इस दौरान इस राशि के जातकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई जगह वाद—विवाद की स्थिति बन सकती है। संतान पक्ष की ओर से समस्या भी आ सकती है। फालतू के झंझटों से बचने के लिए आपको कहा जा रहा है।

तुला राशि —
इस राशि के जातकों को भी सूर्य ग्रहण के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। वाणी पर संयम रखना होगा। किसी भी वाद विवाद में न पड़ें। अन्यथा झगड़ा हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि —
चूंकि वृश्चिक राशि में ही सूर्य ग्रहण लग रहा है। इसलिए इस दौरान इस राशि के जातकों की मानसिक चिंता व टेंशन बढ़ सकती है। आपको तनाव भी झेलना पड़ सकता है। धन व्यय होगा। समय की भी बर्बादी हो सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा। धैर्य से काम करने की सलाह आपको दी जा रही है।

मीन राशि —
मीन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण के दौरान कार्य स्थल पर आपको कुछ नई चुनौतियां झेलने पड़ सकती हैंं। नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है। जो आपको पसंद नहीं आएगा। मानसिक बैचेनी हो सकती है। बड़ों से विवाद हो सकते हैं। पिता से वाद विवाद बढ सकता है। कार्यों में सावधानी रखनी होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password