Subhas Chandra Bose Jayanti : नेता जी सुभाष चंद्र बोस के नाम से पहचाना जाएगा यह रिंग रोड

Subhas Chandra Bose Jayanti

भोपाल। नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जन्म जयंती Subhas Chandra Bose Jayanti के अवसर पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर कोलार में नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड के नामकरण का शिलान्यास मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के मुख्य अतिथि ने किया।

मंदाकिनी चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि भारत की आज़ादी के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने वाले आज़ाद हिंद भोज के संस्थापक नेता जी सुभाष चंद्र बोस जी का जीवन अभूतपूर्व अविस्मरणीय अद्भुत है । देश के प्रति उनके संकल्प सेवा भाव के उदाहरण जो हमे ज्ञात है वह निश्चित रूप से रोंगटे खड़े कर देने वाले है । पश्चिम बंगाल में नेता जी द्वारा महामारी प्रकोप में जो सेवा कार्य किये वह अनुकरणीय है । नेता जी का राष्ट्रीय चरित्र भारत माता के लिए उनके बलिदान को कभी भुलाया नही जा सकता । श्री शर्मा ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जन्मजयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाये जाने के निर्णय के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया ।

27 किलोमीटर लंबा होगा रिंग रोड

शर्मा ने कहा कि नेता जी के नाम से डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर कोलार का रिंग रोड पहचाना जाएगा । शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह रिंग रोड मंदाकनी चौराहा से शुरू होकर सागर प्रीमियम टावर.जे के अस्पताल. दानिश कुंज.गिरधर परिसर.सौम्या हाइट्स.बैरागढ़ चीचली.माँ पहाड़ा वाली.कान्हा कुंज.जागरण यूनिवर्सिटी.अमरनाथ कॉलोनी से होते हुए मंदाकनी चौराहा पर समाप्त होगा जिसकी लंबाई 27 किलोमीटर की होगी जिसका निर्माण राजधानी परियोजना प्रशासन द्वारा कराया जाएगा । शर्मा ने बताया कि रिंग रोड पर नेताजी के नाम से चौराहे एवं रोटरी बनायी जाएगी ।

सम्पूर्ण रिंग रोड के सेंटर वर्ज पर लगाई जाएगी स्ट्रीट लाइट

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि नेता जी सुभाष चंद्र बोस रिंग रोड के सेंट्रल वर्ज पर स्ट्रीट लाइट लगायी जाएगी । जिससे नागरिको को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password