RGPV Univercity : आरजीपीवी में छात्रों ने किया प्रदर्शन, ऑफलाइन एग्जाम का कर रहे विरोध

भोपाल। एक तरफ कोरोना पुन: पैर पसारता नजर आ रहा है। तो वहीं दूसरी ओर विश्वविद्यालय के परीक्षाएं ऑफ़लाइन कराई जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके चलते ऑफ़लाइन एग्जाम के विरोध में आज यानि दोपहर RGPV यूनिवर्सिटी में छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया। भारी तादाद में छात्रों ने कुलपति कक्ष का घेराव किया। यह प्रदर्शन छात्र युवक कांग्रेस भोपाल उपाध्यक्ष गोपिल कोटवाल के नेतृत्व में किया गया।

छात्रों का कहना है कि आरजीपीवी के माध्यम से जो भी एग्जाम हो उसको ऑनलाइन किया जाए। उनका कहना है कि कोरोना के नए वैरीएंट को लेकर सभी छात्र चिंतित हैं। अगर ऐसे में ऑफलाइन एग्जाम लिया जाता है। किसी छात्र के साथ कुछ अनहोनी हो जाती है। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। इन्हीं बातों को मद्देनजर रखते हुए छात्रों ने कुलपति से ऑनलाइन एग्जाम कराए जाने की मांग की है।

छात्रों ने विरोध करते हुए स्टूडेंट्स ने कुलपति का ऑफिस घेर लिया। बिल्डिंग के अंदर गैलरी में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं नारेबाजी करते हुए बैठ गए। इसको लेकर कॉलेज प्रबंधन ने किसी बाहरी लोगों के कैंपस में आने पर रोक लगा दी।

जानकारी के अनुसार RGPV 10 दिसंबर से परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। यह परीक्षा ऑफलाइन है। यानी छात्र-छात्राओं को सेंटर में पहुंचकर परीक्षा देना होगा। इसी को लेकर छात्र विरोध पर उतर आए हैं। छात्रों के साथ छात्र युवक कांग्रेस भोपाल भी समर्थन में उतर आया।

कुलपति ने दिया आश्वासन —
विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा है। जिस पर कुलपति ने विद्यार्थियों की मांगों को शासन तक पहुंचाने की बात कही है। साथ उन्होंने आश्वस्थ भी किया है कि जब तक शासन द्वारा इस पर कोई निर्देश नहीं दिया जाता है। परीक्षा की तारीख जारी होने के बावजूद आफलाइन परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगीं। जब शासन कोई आदेश जारी करेगा इसके बाद ही आगे कोई कदम उठाया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password