Sprite Green Bottle : 1 अगस्त से नहीं मिलेगी हरे रंग की बोतल, जानें क्यों गायब होने वाला है 61 साल पुराना रंग

Sprite Green Bottle : 1 अगस्त से नहीं मिलेगी हरे रंग की बोतल, जानें क्यों गायब होने वाला है 61 साल पुराना रंग

Sprite Green Bottle : पॉपुलर सॉफ्ट ड्रिंक स्प्राइट के शौकीनों के लिए खास खबर सामने आ रही है जहां पर हरे रंग की आपकी पहले वाली बोतल अब आपको नहीं मिलेगी, जी हां जल्द ही 1 अगस्त से ये अपने रंग में आ जाएगी जहां पर हरे रंग की बजाय सफेद रंग या ट्रांसपेरेंट बोतलों में बेचने का फैसला किया है। बताते चलें कि, कंपनी ने यह फैसला 61 साल बाद लिया है।

जानें क्या है कोका कोला कंपनी का फैसला

आपको बताते चलें कि, इस सबसे पॉपुलर सॉफ्ट ड्रिंक को कोका कोला कंपनी ने 1961 में पहली बार अमेरिका में लॉन्च किया था जिस समय ये हरे रंग में मिलती थी जिसमें अब बदलाव किया जा रहा है जिसके बदले रंग से हरा रंग गायब होने वाला है। यहां पर कोका कोला ने 27 जुलाई को जारी अपने एक बयान में घोषणा की थी कि, 1 अगस्त से स्प्राइट को हरे रंग की बोतल में नहीं बेचेगी। जिसे लेकर कारण बताया कि, उसका ये कदम पर्यावरण के प्रति ज्यादा जिम्मेदार बनने के उसके प्रयासों का हिस्सा है। यहां पर यह फैसला केवल स्प्राइट ही नहीं अन्य ड्रिंकिंग प्रोडक्ट्स को भी क्लियर बोतल में पेश करेगी, जो हरे रंग की बोतल में आते हैं। इनमें फ्रेसका, सीग्राम्स और मेलो यलो शामिल है। वही पर 2022 के फैसले से पहले ही नया बदलाव पहले भी हो चुका है जहां पर 2019 में ही यूरोपीय देशों और कुछ साउथ एशियाई देशों में स्प्राइट की हरे रंग की बोतल की जगह ट्रांसपेरेंट बोतलों का इस्तेमाल किया गया था।

हर घर ब्रैंड बन गया था हरा कलर

आपको बताते चलें कि, सन् 1961 में इस पॉपुलर ड्रिंक्स के लॉन्च होने के बाद उस समय ये ब्रांड हर लोगों की पसंद और हर घर की पहचान बन चुका था। जहां पर धीरे-धीरे भारत समेत दुनिया भर में हरे रंग की बोतलों को क्लियर बोतल से रिप्लेस करने की तैयारी हो चुकी है। जैसा कि, आप जानते है स्प्राइट कोका कोला का ब्रांड है तो वही पर तीसरी सबसे ज्यादा और कोक के बाद कोका कोला का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाली सॉफ्ट ड्रिंक कहलाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password