Heroin Recovered: स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी, 2500 करोड़ रुपये के ड्रग के साथ चार गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई। स्पेशल सेल ने 2500 करोड़ रुपए की 354 किलो हेरोइन जब्त की है। इसके साथ ही एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें हरियाणा से तीन और दिल्ली से एक है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

महीनों से चल रहा था ऑपरेशन
स्पेशल सेल के नीरज ठाकुर ने कहा, ऑपरेशन महीनों से चल रहा था। ड्रग्स अफगानिस्तान से आई थी। उन्हें छिपे हुए कंटेनरों में समुद्र के रास्ते मुंबई से दिल्ली ले जाया गया।

उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश में शिवपुरी के पास एक कारखाने में ड्रग को रखा जाना था। उन्हें छिपाने के लिए फरीदाबाद में एक घर किराए पर लिया गया था। लिंक ऑपरेटर अफगानिस्तान में बैठा था। दवाओं की सप्लाई पंजाब में की जानी थी।

पाकिस्तान का भी हाथ हो सकता है
नीरज ठाकुर ने कहा कि इस बात के संकेत हैं कि ऑपरेशन के लिए पैसा पाकिस्तान से भी आ रहा होगा। पिछले महीने दिल्ली के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया था। आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया और 22 लाख साइकोट्रोपिक टैबलेट और कम से कम 245 किलो इसी तरह की ड्रग्स को जब्त किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password