बस हादसे में छह की मौत, कई घायल

जयपुर, 17 जनवरी (भाषा) राजस्‍थान के जालौर जिले में शनिवार देर रात एक हादसे में बस में सवार कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी। यह हादसा उस समय हुआ जब एक बस बिजली के तारों से जा टकराई। बस में सवार तीन महिलाओं सहित छह लोगों की जलने से मौत हो गयी जबकि तीस से अधिक यात्री घायल हो गए।

राज्‍यपाल कलराज मिश्र व मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख व्‍यक्‍त किया है।

पुलिस उपाधीक्षक हिम्‍मत सिंह के अनुसार यह हादसा महेशपुरा गांव के पास हुआ। एक बस चालक रास्‍ते से भटककर एक ग्रामीण इलाके में चला गया जहां बस बिजली के झूलते तार से टकरा गयी और उसमें आग लग गयी।

यह निजी बस नाकोड़ा, बाड़मेर से ब्‍यावर जा रही थी। उन्‍होंने कहा कि दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गयी। छह गंभीर रूप से घायल हैं जिनका जोधपुर में इलाज चल रहा है। कई यात्री जालौर के अस्‍पताल में भर्ती हैं जिनमें से ज्‍यादातर को आज छुट्टी दी जा सकती है।

अधिकारी के अनुसार बस में लगभग 40 लोग सवार थे। मृतकों की पहचान सूरमी देवी, सोनल जैन, चारदेवी, राजेंद्र जैन व धर्मचंद जैन के रूप में हुई है। मृतकों में बस का ड्राइवर व परिचालक भी शामिल है। यह बस नाकोड़ा के जैन मंदिर से लौट रही थी।

राज्‍यपाल मिश्र, मुख्‍यमंत्री गहलोत, पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट ने हादसे पर खेद जताया है और शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की हैं।

भाषा पृथ्‍वी

प्रशांत

प्रशांत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password