26 January Security alert: गणतंत्र दिवस पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, पठानकोट-जम्मू राजमार्ग हाई अलर्ट पर

26 January Security alert: गणतंत्र दिवस पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, पठानकोट-जम्मू राजमार्ग हाई अलर्ट पर

Share This

जम्मू। गणतंत्र दिवस समारोह से पहले आतंकवादियों के मंसूबों को नाकाम करने और उनकी किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने के लिए पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों को हिमाचल प्रदेश-पंजाब जांच चौकी पर तैनात किया गया है।

हाई अलर्ट पर सुरक्षा बल

अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और राष्ट्र विरोधी तत्वों के किसी भी साजिश् को नाकाम करने के कदम के तहत जांच बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और सीमावर्ती जिले कठुआ एवं सांबा में भी राजमार्ग के पास स्थित सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बढ़ाई गई सुरक्षा

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, पूरे इलाके में आतंकवाद रोधी और घुसपैठ रोधी सुरक्षा को सख्त कर दिया गया है।’’ उन्होंने बताया कि सभी जांच चौकियों पर सुरक्षाकर्मियों की तादाद बढ़ा दी गई है और उन्हें सतर्क रहने को कहा गया है। हवाई अड्डा और रेलवे स्टेशन सहित जम्मू में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बीएसएफ, जो जम्मू क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) की रक्षा करता है, कड़ी निगरानी बनाए हुए है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के कड़े इंतजाम के तहत पठानकोट में हिमाचल प्रदेश-पठानकोट चौकी पर बीएसएफ को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य क्षेत्रों से पठानकोट में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की गहन जांच की जा रही है और सभी विवरण दर्ज किए जा रहे हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password