Corona Vaccination: भोपाल में 6 फरवरी से शुरू होगा दूसरे चरण का वैक्सीनेशन, फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगेगा टीका

Image Source: Twitter@डीडी न्यूज़

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination in Bhopal) के दूसरे चरण का शुरुआत 6 फरवरी से होने वाली है। इस फेज में कोरोना काल में योद्धा की भूमिका निभाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) यानी पुलिसकर्मियों, जिला प्रशासन, नगर निगम और पंचायत विभाग के कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा। राजधानी समेत पूरे प्रदेश में में रजिस्टर्ड फ्रंटलाइन वर्कर्स की संख्या 2 लाख 80 हजार है। इनके लिए छह सप्ताह यानी डेढ़ महीने तक वैक्सीनेशन चलेगा।

स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के अनुसार, फ्रंटलाइन वर्कर्स के जिला अस्पताल, मेडिकल, डेंटल, आयुष कॉलेजों के साथ सिविल अस्पताल, सीएचसी, यूपीएचसी पर वैक्सीनेशन की योजना है, इसमें बदलाव भी हो सकता है।

अब तक 2.98 लाख हेल्थ वर्कर्स को लगा टीका
राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ.संतोष शुक्ला के मुताबिक, 3,4 और 5 फरवरी को मॉपअप राउंड के तहत हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा। ये हेल्थ वर्कर्स के वैक्सीन लगवाने लिए यह अंतिम मौका होगा। अगर हेल्थ वर्कर्स इस दौरान टीकाकरण के लिए नहीं आए तो उन्हें दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा। अबतक प्रदेश में करीब 4 लाख 17 हजार हेल्थ वर्कर्स में से 2 लाख 98 हजार हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password