School Reopen:ऑनलाइन पढ़ रहे छात्रों की जल्द शुरू होगी ऑफलाइन क्लास! शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश

रायपुर। राजधानी रायपुर में निजी स्कूलों के बच्चों को बड़ा झटका लगने वाला है, दरअसल लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किए हैं। जारी किए गए निर्देश के मुताबिक राज्य में जल्द ही निजी स्कूलों के छात्रों की ऑफलाइन क्लासेस शुरू की जाएंगी। बता दें कि राज्य सरकार ने अगस्त माह में ही स्कूलों को ऑफलाइन शुरू करने की अनुमति दे दी थी लेकिन इसके बाद भी स्कूलों में अभी भी ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई हो रही है। जिसे देखते हुए जिला शिक्षा विभाग ने जल्द ही सभी स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करने की बात कही है।

50 हजार छात्र कर रहे हैं आनलाइन पढ़ाई
रायपुर में निजी स्कूलों में लगभग 50 हजार छात्र ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं जिसे देखते हुए जिला शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी किए हैं। वहीं अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही राज्य में छात्रों की ऑफलाइन पढ़ाई शुरू की जाए। जिला शिक्षा विभाग के निर्देशों के बाद संभावना जताई जा रही है कि राज्य में दिवाली के बाद पहली से 12वीं के सभी स्कूल ऑफलाइन मोड में शुरू हो जाएंगे। इसके साथ ही स्कूल खुलने के बाद छात्र एवं स्कूलों को पूरी तरह से कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। कक्षाओं में आधी क्षमताओं के साथ छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं जिन छात्रों को सर्दी-बुखार की शिकायत हो उन्हें कक्षा में प्रवेश नहीं मिल सकेंगा। वहीं कक्षाएं एक दिन के अंतर लेगेंगी।

छात्रों को लग सकता है झटका
जानकारी के मुताबिक निर्देश जारी होने के बाद उन छात्रों को झटका लगने वाला है जो लंबे समय से ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे। वहीं ऑफलाइन स्कूल शुरू होने के बाद छात्रों के छह माही परीक्षाएं भी ऑफलाइन ही हो सकते हैं। कुछ निजी स्कूल हाफ ईयरली एग्जाम ऑफलाइन भी ऑफलाइन लेने वाले हैं जिसकी सूचना स्कूलों द्वारा पहले ही छात्रों को दे दी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password