School reopen: यहां आज से खुल रहे स्कूल, लेकिन पैरेंट्स भेजने को नहीं हैं तैयार

मुंबई। सोमवार 24 जनवरी से मुंबई सहित राज्य के कई जिलों में स्कूल फिर से शुरू हो रहे हैं। स्कूलों ने ऑफलाइन क्लास शुरू करने की पूर्ण तैयारी कर ली गई है। लेकिन कोरोना के मामलों के बीच बच्चों की सुरक्षा को लेकर अभिभावक अभी भी चिंतित हैं।

क्लास ऑफलाइन शुरू करने का निर्णय

जनवरी में स्कूल को शुरू हुए दो दिन भी नहीं हुए थे कि तीसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू कर दिया। इसके बाद मुंबई में स्कूलों की पढ़ाई बंद करने का निर्णय लिया गया। अब मुंबई सहित राज्य के कुछ हिस्सों में कोविड की तीसरी लहर शांत होती नजर आ रही है। कोविड संक्रमण की दर भी घट रही है, ऐसे में सरकार ने 24 जनवरी से सभी क्लास को ऑफलाइन शुरू करने का निर्णय लिया।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर

विद्यार्थियों की सुरक्षा को देखते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने पर जोर दिया गया है। हालांकि अधिकांश अभिभावकों का मानना है कि जब तक नए केस में और गिरावट नहीं होती, वे कोई खतरा नहीं लेना चाहते हैं। कई अभिभावकों ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प है, हम अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए तैयार हैं।

62% माता-पिता जोखिम उठाने को तैयार नहीं

एक कम्युनिटी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकलसर्किल ने महाराष्ट्र के सभी 36 जिलों के 1, 2, 3 टाइप शहरों में 4,976 अभिभावकों के बीच यह सर्वे किया। सर्वेक्षण में पाया गया कि 62% माता-पिता बच्चों को फिजिकल स्कूल भेजने का जोखिम उठाने को तैयार नहीं हैं। माता-पिता चाहते हैं कि जब तक कोविड पॉजिटिविटी रेट 5% या उससे कम न हो, बच्चों के लिए स्कूल नहीं खोले जाने चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password