School Holiday Big Breaking: प्रदेश में आने वाले है अफ्रीकन चीते ! स्कूलों में 16 व 17 सितंबर का अवकाश किया घोषित, बड़ा आदेश जारी

School Holiday Big Breaking: प्रदेश में आने वाले है अफ्रीकन चीते ! स्कूलों में 16 व 17 सितंबर का अवकाश किया घोषित, बड़ा आदेश जारी

ग्वालियर। School Holiday इस वक्त की बड़ी खबर मध्यप्रदेश के ग्वालियर से सामने आ रही है जहां पर आने वाले 16 और 17 सितंबर को स्कूलों में अवकाश घोषित रहेगा। जी हां सरकारी आदेश के तहत इन दो दिनों में स्कूलों की छुट्टी घोषित की गई है जिसका कारण दरअसल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जन्मदिन यानि 17 सितंबर को कूनो-पालपुर में आने वाले अफ्रीकन चीतों की वजह से बताई जा रही है।

 

बसो की होगी आवश्यकता

आपको बताते चलें कि, इस बड़े आयोजन को लेकर निजी स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को मैसेज जारी कर 16 व 17 सितंबर का अवकाश घोषित कर दिया है। बताया गया है कि लगभग 120 से ज्यादा बसें स्कूलों की अधिग्रहण होंगी बाकी रूट पर चलने वाली बसें होंगी। इन बसों के अधिग्रहण से सबसे ज्यादा परेशानी यात्रियों को होगी। यहां पर अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि,छह हजार लोगों को कूनो-पालपुर पहुंचाया जाए इसके लिए बस की आवश्यकता को देखते हुए फैसला लिया है। बताते चलें कि,  जिन स्कूलों की बसें अधिग्रहित की जा रही हैं उनकी तरफ से अभिभावकों को छुट्टी का संदेश भेजा गया है। इसमें 16 व 17 सितंबर को बसें शासकीय ड्यूटी पर रहेंगी।

1800 बसों को किया अधिगृहित

आपको बताते चलें कि, पीएम की जनसभा में लोगों को ले जाने के लिए श्योपुर समेत पांच जिलों से बसों को अधिग्रहित किया गया है। सभा में सवा लाख लोगों को लाने ले जाने का लक्ष्य मिला। जिसे देखते हुए विभिन्न रूटों पर चल रहीं 1800 बसों को परिवहन विभाग के माध्यम से अधिगृहित कराया गया है। आज 15 सितंबर को सभी बसें नियत स्थान पर पहुंच जाएगी। स्कूलों से औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password