School College Reopen: राजधानी में खुलेंगे सभी शैक्षणिक संस्थान, सीएम ने जारी किया बयान

School College Reopen

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्‍ली में पहले कोरोना वायरस की महामारी ने बच्‍चों की पढ़ाई पर ब्रेक लगाया। वहीं, जब कोरोना ने पैर समेटना शुरू किया तो दिल्‍ली के स्‍कूलों में रौनक लौटी Delhi School Reopen लेकिन वायु प्रदूषण Air Pollution के चलते यह रौनक ज्यादा दिन नहीं चली, और स्कूलों में ताला लटक गया।

गौरतलब है कि, दिवाली के बाद से ही, दिल्‍ली की हवा जहरीली बनी हुई है। सरकार ने इस पर फैसला लेते हुए स्‍कूल, कॉलेज और शैक्षिणक संस्‍थान बंद कर दिए थे। वहीं, अब एक बार फिर स्‍कूल खोलने की कवायद शुरू हुई और स्‍कूलों में रौनक लौटी थी कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्‍ली सरकार को जबरदस्‍त फटकार लगाई। जिसके बाद दिल्‍ली सरकार ने 2 दिसंबर को एक बार फिर स्‍कूल बंद करने का ऐलान कर दिया। वहीं, अब राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण पर हुई रिव्‍यू मीटिंग के बाद दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल Arvind Kejriwal ने स्‍कूल खोलने को लेकर बयान दिया है।

ये भी पढ़ें:-Weather Update: फ‍िर बदलेगा मौसम का मिजाज! इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

जानें कब खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

स्‍कूल खोलने के मामले पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला स्कूलों की शीतकालीन छुट्टी खत्म होने के बाद लिया जाएगा। इसके साथ सीएम केजरीवाल ने कहा कि, एयर क्वालिटी कमीशन से हम बातचीत करेंगे। अभी तो विंटर वेकेशन भी आ रहा है, मुझे लगता है उसके बाद ही कुछ निर्णय होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password