School Closed: केरल में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का रहेगा दौर, IMD ने रेड अलर्ट किया घोषित

School Closed: केरल में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का रहेगा दौर, IMD ने रेड अलर्ट किया घोषित

कोच्चि। School Closed  मध्य केरल में मूसलाधार बारिश के चलते अधिकारियों ने मंगलवार को जलभराव से प्रभावित निवासियों के लिए सतर्कता बढ़ा दी। अधिकारियों ने जलमग्न क्षेत्रों में शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहने की चेतावनी जारी की है।

अधिकारियों ने बताया कि प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को सतर्क कर दिया गया है और किसी भी आपात स्थिति में उन्हें निकालने की तैयारी जोरों पर है। सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कोच्चि शहर के कई हिस्सों और अलाप्पुझा, पत्तनमथिट्ठा, एर्नाकुलम व कोट्टायम जिलों के कुछ कस्बों तथा गांवों में जलभराव दिखाई दे रहा है, जिससे वहां के निवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। केरल में दस दिन के ‘ओणम’ उत्सव की शुरुआत से पूर्व त्रिपुनिथुरा में भारी बारिश और जलभराव के कारण ‘अठाचमयम’ समारोह में देरी हुई है।

जिला अधिकारियों ने राज्य के विभिन्न जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थित विद्यालयों में अवकाश की घोषणा की है। तटीय अलाप्पुझा जिले के कुट्टानाड में नदियों जलस्तर बढ़ गया है। केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) की ओर से जारी परामर्श के मुताबिक, एर्नाकुलम, अलाप्पुझा और कोट्टायम जिलों में एक या दो स्थानों पर मंगलवार को भारी बारिश होने के आसार हैं।

गौरतलब है कि मध्य केरल के पहाड़ी क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण कई नदियों के जलस्तर में वृद्धि की सूचना मिली है। इडुक्की जिले के तोडुपुझा के पास कांजर गांव में सोमवार को भारी बारिश के कारण भूस्खलन होने से एक परिवार के पांच लोगों की मौत होने की खबर है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password