SBI Alert: क्या आपको भी आज UPI ट्रांजैक्शन करने में हो रही है परेशानी, ये है कारण

SBI Alert: अगर आपका अकाउंट भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं और आप यूपीआई के जरिए पेमेंट करते हैं तो आपको बता दें कि आज UPI से पेमेंट करने में आपको दिक्कतें हो सकती है। क्योंकि एसबीआई द्वारा दी गई जानाकारी के मुताबिक 14 मार्च को बैंक अपने यूपीआई प्लेटफॉर्म को अपग्रेड कर रहा है, जिससे एक्सपीरियंस को बेहतर किया जा सके।

बैंक ने दी जानकारी 

बैंक ने कहा कि अपग्रेडेशन के चलते कल एसबीआई कस्टमर्स को बैंक के UPI प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में दिक्कतें हो सकती हैं। इसके साथ ही बैंक ने जानकारी देते हुए यूजर्स योनो, योनो लाइट, नेट बैंकिंग या एटीएम का इस्तेमाल कर सकते हैं। बैंक का कहना है कि अगर यूपीआई सेवा का इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत हो तो आप इसन सेवाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

SBI ने UPI फ्रॉड को लेकर किया था अलर्ट

SBI के देशभर में 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं। कुछ दिनों पहले SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को UPI फ्रॉड को लेकर अलर्ट किया था। SBI ने सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि अगर आपको UPI के जरिए अकाउंट से पैसे डेबिट किए जाने का SMS अलर्ट मिलता है, लेकिन आपके द्वारा किसी प्रकार का कोई डेबिट नहीं किया गया है तो अलर्ट हो जाएं और सबसे पहले UPI सर्विस को बंद कर दें।

बैंक ने कहा कि UPI सेवा को बंद करने के लिए ग्राहक टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800111109 पर कॉल कर सकते हैं या फिर आईवीआर नंबर 1800-425-3800 / 1800-11-2211 पर भी कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा https://cms.onlinesbi.sbi.com/cms/ पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. साथ ही 9223008333 नंबर पर SMS भेज कर शिकायत बता सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password