Samsung 576MP Camera: सैमसंग कंपनी लॉन्च करेगी 576 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन, इस साल तक तैयार हो जाएगी टेक्नोलॉजी

नई दिल्ली। देश समेत पूरी दुनिया में स्मार्टफोन्स (Smartphones) की कंपनियां अब कैमरे (Camera) को डेवलप करने में जुटी हैं। अब कंपनियों के बीच अच्छे से अच्छा कैमरा स्मार्टफोन (Best Camera Smartphones) में देने की होड़ लगी है। अपने कैमरे को लेकर पहले से ही बाजार में चर्चित कोरियाई कंपनी सैमसंग (Samsung) अब एक धांसू कैमरे वाला स्मार्टफोन बना रहा है। इस फोन में 576 मेगापिक्सल (Samsung 576 MP Camera Phone) का कैमरा सेंसर रहेगा। हालांकि इस टेक्नोलॉजी को विकसित करने में कंपनी को कुछ सालों का वक्त लग सकता है। कंपनी इस फोन को साल 2025 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है।

सैमसंग (Samsung) ने बीते कुछ सालों में कैमरा सेगमेंट में सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं हाल ही में कंपनी ने ISOCELL HP1 नाम का 200 मेगापिक्सल (200 MP Camera) का सेंसर पेश किया था। है। इसके साथ ही कंपनी ने 50 मेगापिक्सल सेंसर से पर्दा उठाया था, जो डुअल पिक्सल प्रो टेक्नोलॉजी (Dual Pixal Technology) पर काम करता है। यह कई दिशाओं या कहें कि एक या दो से ज्यादा ऑब्जेक्ट (Dual Object) को फोकस कर सकता था।

यूरोप समिट में दी थी जानकारी…
वहीं सैमसंग का 576 मेगापिक्सल (576 MP Camera) वाला कैमरा सेंसर अभी डेवलपिंग स्टेज में है। इसे अभी तैयार होने में कुछ सालों का वक्त लग सकता है। कंपनी ने SEMI Europe Summit में इस सेंसर (Camera Sensar) की घोषणा की थी। यह सेंसर साल 2025 तक बाजार में उतारा जा सकता है। SEMI Europe Summit में कंपनी के इलेक्ट्रॉनिक्स (Electronics) में ऑटोमोटिव सेंसर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हाएचांग ली ने प्रजेंटेशन देकर यह खुलासा किया था कि कंपनी 576 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर लॉन्च करना चाहती है।

कंपनी इसे साल 2025 में लाना चाहती है। इसका इस्तेमाल ड्रोन (Drone) और मेडिकल इक्विपमेंट (Mediacal Equipment) के रूप में भी किया जा सकेगा। इसके लिए स्मार्टफोन के बैक पैनल पर एक बड़ा कैमरा बंप देखने को मिलेगा। बता दें कि मोबाइल कंपनियां लगातार कैमरा अपडेशन टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। चीनी कंपनियों के साथ अन्य विदेशी कंपनियां (Forign Compnies) भी भारतीय बाजार में जरूरतों के हिसाब से मोबाइल फोन्स फोन्स उतारने की दिशा में काम कर रही हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password