स्वच्छता का संदेश देते बुजुर्ग, स्कूटर, ड्रेस और थैला भी देता है स्वछता का संदेश

स्वच्छता का संदेश देते बुजुर्ग, स्कूटर, ड्रेस और थैला भी देता है स्वछता का संदेश

Share This

बुधनी: प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत की थी और पीएम की इस मुहिम ने कई लोगों को प्रेरित भी किया। उन्हीं में से एक हैं बुधनी के 65 साल के सैफुद्दीन। जो पेशे से वॉलपेंटिंग का काम करते है। लेकिन हर रविवार वो सफाई का संदेश देने निकल पड़ते है ना सिर्फ उनकी स्कूटर सफाई का संदेश देते हैं, बल्कि उनकी ड्रेस और थैला भी स्वच्छता का संदेश देता हैं। पिछले 5 सालों से वो इस अभियान से जुड़े हुए हैं और लोगों में स्वच्छता के प्रति अलख जगा रहे हैं।

प्रधानमंत्री के स्वस्च्य भारत मिशन से प्रभावित जगह-जगह जाकर चला रहे अभियान लोगों को कर रहे जागरूक, स्वयं कर रहे सफाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता भारत मिशन से प्रभावित होकर 65 साल के एक वालपोस्टर का काम करने बाले सैफुद्दीन हर रविवार को सफाई का संदेश देने अलग-अलग जगह निकल पड़ते हैं।

उनकी स्कूटर पर सफाई का संदेश देते पोस्टर और सफाई का संदेश देती उनकी ड्रेस को पहने हाथों में झाड़ू और आजू बाजू अलग अलग गीला ओर सूखा कचरे का थैला लिए बस काम में जुट जाते हैं। कचरा करने वालों को जहां समझाइश देते हैं, तो उन्हें अपने आसपास सफाई रखने का संदेश भी दे रहे हैं। पिछले 5 वर्षों से वे इस काम से जुड़े हुए हैं। जिसमें होने वाला खर्चा भी वह अपने आप ही उठाते हैं। मोदी जी से प्रभवित सैफुद्दीन का कहना है कि लोगों में जागरूकता होगी तो भारत स्वच्छ अपने आप हो जाएगा ओर लोग भी उनके इस कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password