सचिन तेंदुलकर ने फिर दिखाई दरियादिली, इस NGO के साथ मिलकर कर रहे 560 बच्चों की मदद

PIC-https://www.instagram.com/sachintendulkar/

PIC-http://sachintendulkar/

नई दिल्ली/भोपाल: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin tendulkar) ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए, सैकड़ों बच्चों की मदद के लिए आगे आए हैं। सचिन ने आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के 560 आदिवासी बच्चों का समर्थन करने के लिए एक एनजीओ (NGO) के साथ हाथ मिलाया है।

‘परिवार NGO’ से मिलाया हाथ

सचिन ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के एक गैर सरकारी संगठन (NGO) के साथ मिलकर आर्थिक रूप से कमजोर 560 आदिवासी बच्चों की सहायता करने मन बनाया है। सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित एनजीओ परिवार (NGO Parivaar) नाम की एक संगठन से मिलकर बच्चों की मदद करने का फैसला किया है। इस एनजीओ ने एमपी के सीहोर जिले के आसपास और दूर के गांवों में सेवा कुटीर निर्माण काम अच्छे स्तर पर किया है।

जानकारी के अनुसरा सीहोर जिले में स्थित सेवानिया, नयापुरा, बीलपति, खापा और जामुनझील के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को सचिन तेंदुलकर के फाउंडेशन की मदद से अब पौष्टिक आहार दिया जा रहा है। इसके साथ ही इन बच्चों को शिक्षा भी दी जा रही है। यह बच्चे बरेला भील और गोंड जनजातियों से हैं।

बच्चों को खाना के साथ मिल रही शिक्षा

हालांकि सचिन ने इसकी खबर अभी तक किसी को नहीं दी है। लेकिन एनजीओ परिवार ने ही सचिन की महानता का परिचय देते हुए इसका खुलासा किया है। एनजीओ के अनुसार तेंदुलकर का यह शानदार कदम मध्य प्रदेश के उन आदिवासी बच्चों के लिए उनकी चिंता का सबूत है, जो कुपोषण जैसी गंभीर समस्या और अशिक्षा से जूझ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password