RRC NCR Recruitment 2021: रेलवे में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

नई दिल्ली। अगर आप भी रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके अच्छा मौका है। दरअसल उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज ने कई पदों पर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती कुल 1664 रिक्त पदों पर अपरेंटिस के लिए निकली है। इच्छुक अभ्यार्थी इन पदों पर आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 2 नंबर से शुरू हो चुकी है जो 1 दिसंबर तक जारी रहेगी।

इन पदों पर निकली भर्ती

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती 703 पदों पर निकली है। जिसमें झांसी डिवीजन के 480 पद, आगरा (एजीसी) डिवीजन के 296 पद, वर्कशॉप झांसी के 185 पद और प्रयागराज डिवीजन के 703 पद रखे गए हैं।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा
जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन कर रहे अभ्यार्थियों के लिए शैक्षिक योग्यता भी रखी गई है। ट्रेड वेल्डर, कारपेंटर के पदों पर आवेदन कर रहे अभ्यार्थियों को 8वीं पास होना जरूरी है। वहीं अन्य सभी पदों के लिए अभ्यार्थियों की शैक्षिक योग्यता 10वीं और 12वीं पास रखी गई है। वहीं आवेदन कर रहे अभ्यार्थियों की आयु 15 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन प्रक्रिया
इच्छुक अभ्यार्थी इन पदों पर आधिकारिक वेबसाइट- www.rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया 2 नवंबर से शुरू हो चुकी है जो 1 दिसंबर जारी रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password