Roche Antibody Cocktail: भारत में लॉन्च हुआ कोरोना का एंटीबॉडी कॉकटेल, जानिए बाजार में कब से होगा उपलब्ध

नई दिल्ली। (भाषा) प्रमुख दवा कंपनी रोश इंडिया और सिप्ला ने सोमवार को भारत में रोश के एंटीबॉडी कॉकटेल को पेश करने की घोषणा की, जिसकी कीमत 59,750 रुपये प्रति खुराक है और जो कोविड-19 के अत्यधिक बीमार मरीजों के इलाज के लिए है।

एंटीबॉडी कॉकटेल के लिए कितना पेमेंट करना होगा?

सिप्ला और रोश ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘‘एंटीबॉडी कॉकटेल (कैसिरिविमैब और इमदेविमाब) की पहली खेप भारत में उपलब्ध है, जबकि दूसरी खेप जून के मध्य तक उपलब्ध होगी। कुल मिलाकर इन खुराकों से दो लाख रोगियों का इलाज किया जा सकता है।’’ सिप्ला देश भर में अपनी मजबूत वितरण क्षमता की मदद से इस दवा का वितरण करेगी। बयान के मुताबिक प्रत्येक रोगी के लिए खुराक की कीमत 59,750 रुपये होगी, जिसमें सभी कर शामिल हैं। बयान में आगे कहा गया कि दवा प्रमुख अस्पतालों और कोविड उपचार केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध होगी।

पिछले दिनों से इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मिली थी मंजूरी
यह कॉकटेल कैसिरिविमैब (Casirivimab) और इम्डेविमैब (Imdevimab) से बना है, जिसे देशभर में सिप्ला के डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क से लिया जा सकता है। भारत में कोरोना के इमरजेंसी यूज के लिए इसको मई की शुरुआत में ही मंजूरी मिल गई थी। इसे अमेरिका और यूरोपियन यूनियन में इमरजेंसी यूज के लिए दिए गए डेटा के आधार पर सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड्स कंट्रोल ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) से अप्रूवल मिला है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password