omicron varient: ओमिक्रॉन पर आई राहत देेने वाली खबर, दुनिया में अभी तक नहीं हुई किसी की मौत !

omicron varient

दिल्ली। कोरोना के अब तक मिले सभी वैरिएंट में ओमिक्रॉन (omicron) सबसे ज्यादा संक्रामक माना जा रहा है। इसने चंद दिनों में दक्षिण अफ्रीका में बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। जानकार इसे सबसे संक्रामक माने गए डेल्टा वेरिएंट से भी खतरनाक बता रहे हैं। लेकिन ओमिक्रॉन वैरिएंट से जुड़ी एक बड़ी राहत देने वाली खबर है। दुनिया में अभी तक इस वैरिएंट से संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

WHO का खुलासा
कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की ताजा रिपोर्ट राहत देने वाली है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक ये वायरस भारत समेत दुनिया के 38 देशों में फैल चुका है, लेकिन खास बात ये है कि अभी तक एक भी मरीज की इस वैरिएंट से जान नहीं गई है।

बेहद संक्रामक होना भी खतरनाक
ओमिक्रॉन से भले दुनिया में किसी मरीज की मौत नहीं हुई हो। लेकिन इससे संक्रमित मरीजों का तेजी से बढ़ना किसी भी देश की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए चिंता का सबब बन सकता है। संक्रमित मरीजों की बड़ी संख्या किसी भी देश की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संभालना मुश्किल बना सकती है। अस्पताल में बेड और ऑक्सीजन की कमी के हालत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पूरे भारत में देखे गए थे.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password