CRPF में इन पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली। पुलिस में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए खुशखबरी । केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए भर्ती पर नोटिफकेशन जारी किया है। जारी किए गए नॉटिफकेशन के अनुसार आवेदन की तिथि 30 जून से शुरू होकर 29 जुलाई तक रखी गई है। वहीं यह वैकेंसी इंजीनयर के पद पर निकाली गई है। कुल वैकेंसी 25 पदों पर निकाली गई है। जिसमें से 10 पदों को एक्स सर्विसमैन के लिए आरक्षित रखा गया है। वहीं अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के साथ फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, डिटेल मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू के बाद किया जाएगा।

जारी की गई वैकेंसी में असिस्टेंट कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर)- कुल 25 पद हैं जिनमें से अनारक्षित के लिए 13 पद, अनारक्षित- 13 पद, इडब्लूएस- 02,ओबीसी- 06, एससी- 03 और एसटी के लिए 1 पद रखा गया है। वहीं असिस्टेंट कमांडेंट की सैलरी- लेवल- 10 (56100-177500) रखा गया है।

योग्यता
जारी किए गए नोटिफकेशन के मुताबिक अभ्यर्थियों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता -सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थियों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं आवेदन की तिथि 30 जून से शुरू होकर 29 जुलाई रखी गई है। वहीं आवेदन शुल्क 400 रुपये और एससी/एसटी और महिला अभ्यर्थियों के लिए नि:शुल्क रखा गया है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की भर्ती के लिए फिजिकल स्टैंडर्ड भी रखे गए है, जिसमें महिला अभ्यर्थी की लंबाई- 157 सेंटीमीटर,पुरुष अभ्यर्थी की लंबाई – 165 सेंटीमीटर पुरुष का वजन- कम से कम 50 किलोग्राम महिला अभ्यर्थी का वजन- लंबाई के अनुसार रखा गया है।

इस तरह से करें आवेदन

असिस्टेंट कमांडेंट पद के लिए आवेदन ऑफलाइन किए जाने है। आवेदन के फॉर्म को भरकर लिफाफे के ऊपर ‘केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल असिस्टेंट कमांडेंट (इंजीनियर/सिविल) परीक्षा- 2021 लिखकर डीआईजी, ग्रुप सेंटर, सीआरपीएफ रामपुर, जिला रामपुर, यूपी-244901 के पते पर भेजना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password