30 सितंबर तक राशन कार्ड को आधार से करा लें लिंक, वरना हो सकती हैं ये दिक्कतें

PIC-livehindustan

नई दिल्ली: राशनकार्ड धारकों (Ration Card Holders) के लिए एक अच्छी खबर है। केंद्र सरकार ने राशन कार्ड को आधार से लिंक (Ration Card linking with Aadhar) कराने की समय सीमा को बढ़ा कर 30 सितंबर तक कर दिया है। इसके बाद अगर आपका राशन कार्ड आधार से लिंक नहीं होता है तो आपका नाम राशन कार्ड से काट दिया जाएगा।

राज्य सरकारों को अलर्ट जारी

इसको लेकर केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को अलर्ट भी जारी कर दिया है। दरअसल देशभर में कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने राशन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 30 सितंबर कर दिया गया है। केंद्रीय खाद्य मंत्रालय के अनुसार 30 सितंबर तक यदि राशनकार्डधारी अपना कार्ड आधार से लिंक नहीं कराते हैं तो सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाले लाभ बंद कर दिए जाएंगे।

30 सितंबर तक राशन कार्ड को आधार से लिंक कराना जरूरी

ऐसे में अगर आप 30 सितंबर तक राशन कार्ड को आधार से लिंक नहीं कराते हैं तो आने वाले दिनों में आप सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं ले सकेंगे। तय समय सीमा के बाद राशन कार्ड अगर आधार से लिंक नहीं होता है तो राशन कार्ड से आपका नाम कट जाएगा। इसलिए राशन कार्डधारक 30 सितंबर से पहले अपने राशन कार्ड को आधार से लिंक जरूर करा दें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password