Rameshwar Sharma Meeting : विधानसभा में बैठक के दौरान बोले प्रोटेम स्पीकर, नागरिकों पर नहीं लगना चाहिए दोहरा कर

Rameshwar Sharma Meeting

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा Rameshwar Sharma Meeting ने हुज़ूर विधानसभा के विकास कार्यो की समीक्षा की.विधानसभा में बैठक के दौरान इस दौरान नगर निगम आयुक्त के वी एस चौधरी, अपर आयुक्त एम पी सिंह, अपर आयुक्त पवन सिंह, नगर यंत्री पी के जैन, मुख्य अभियंता अशोक पवार, नगर यंत्री संतोष गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे । बैठक को संबोधित करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि सर्वाधिक कर देने वाले क्षेत्र एयरपोर्ट, होशंगाबाद रोड एवं नीलबड़ कॉलोनी के रहवासियों को बल्क कनेक्शन दिए जा रहे है, जिससे इन रहवासियों के ऊपर दो तरफा अधिभार आएगा पहला निगम प्रशासन दूसरा संबंधित कॉलोनी की रहवासी समिति द्वारा लिए जाने वाला मासिक शुल्क ।

नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं कर सकता

शर्मा ने कहा कि जिन कॉलोनियों में पहले से ही डिस्ट्रीब्यूशन लाइन बिछी हुई है उन कॉलोनियों में निगम प्रशासन सर्वे कर सिंगल कनेक्शन दे एवं मासिक किराया वसूले । जिससे नागरिकों पर दोहरा कर न लगे । शर्मा ने स्पष्ट किया कि कॉलोनी हस्तांतरित के नाम पर निगम प्रशासन नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं कर सकता ।

दो विधान बर्दास्त नहीं किये जायेंगे

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि भोपाल शहर में नगर निगम के दो विधान बर्दास्त नहीं किये जायेंगे । जो नागरिक निगम का हर संभव सहयोग करते है उनके साथ निगम प्रशासन को भी अपना व्यवहार सकारात्मक रखना चहिए । शर्मा ने कहा कि निगम प्रशासन जल्द से जल्द सर्वे करके बताये की किन किन कॉलोनियों में सिंगल एवं मल्टियों में बल्क कनेक्शन दिए जा सकते है ।

जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोलार में सीवेज योजना की पाइप लाइन डालने के लिए खोदी गयी सड़कों का जल्द से जल्द निर्माण कराया जाए । साथ ही जिन सड़को का निर्माण दूसरे विभाग जैसे राजधानी परियोजना, लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाना है उनके निर्माण से पहले सीवेज लाइन प्राथमिकता से डाल दी जाए रोड बनने के बाद सड़कें खोदी गयी तो संबंधितो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password