Rakesh Tikait : मोदी की पंजाब से वापसी का कारण सुरक्षा चूक था या किसानों का आक्रोश : राकेश टिकैत

नोएडा। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने इस बात की पुष्टि करने के लिए जांच की मांग की है कि पंजाब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वापसी सुरक्षा में चूक के कारण हुई है या फिर किसानों के आक्रोश की वजह से।टिकैत की बीकेयू संयुक्त किसान मोर्चा का हिस्सा रही है जो केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रहा था। इन कानूनों को केंद्र सरकार ने पिछले साल वापस ले लिया।टिकैत ने बुधवार को हिंदी में ट्वीट किया, “ भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा में चूक के कारण रैली रद्द करने की बात कही जा रही है, वहीं दूसरी ओर पंजाब के मुख्यमंत्री खाली कुर्सियों की बात कहकर प्रधानमंत्री के वापस लौटने का दावा कर रहे हैं ।”

उन्होंने कहा, “अब इस बात की जांच जरूरी है कि (वापसी का कारण) सुरक्षा में चूक है या फिर किसानों का आक्रोश.!” बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता फिलहाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपने गृहनगर मुजफ्फरनगर में हैं।प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को एक जनसभा में शामिल होने के लिए पंजाब गए थे। वह विमान से बठिंडा पहुंचे थे और उन्हें खराब मौसम के कारण फिरोजपुर के हुसैनीवाला जाने के लिए सड़क मार्ग लेना पड़ा।हालांकि वह कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क को अवरुद्ध करने की वजह से फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। घटना के बाद प्रधानमंत्री किसी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना दिल्ली लौट आए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे उनकी सुरक्षा में ‘बड़ी चूक’ बताया है। हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और इसके पीछे कोई राजनीतिक मंशा नहीं थी। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि उनकी सरकार किसी भी जांच को तैयार है। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर चूक की समग्र जांच के लिये दो सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति का बृहस्पतिवार को गठन किया ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password