Raipur Lockdown :रविवार का लॉकडाउन हटा, अब रात 8 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें,कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Raipur Lockdown

रायपुर। राजधानी में रविवार का Raipur Lockdown लॉकडाउन हटा दिया गया है। इस संबंध में कलेक्टर ने आदेश जारी किए है। बताया जा रहा है कि जिले में कोविड संक्रमण में सुधार के चलते ये फैसला लिया गया है। अब रविवार को रात 8 बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। कलेक्टर ने अभी तक प्रतिबंधों को लेकर आंशिक संशोधन आदेश जारी​ किया है।

बाजार और सभी तरह की दुकानें खुलेगीं

रायपुर में अब संडे लॉकडाउन खत्म हो गया है। अब रात 8 बजे तक बाजार और सभी तरह की दुकानें खुलेगीं। ये छूट शहर के सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, कमर्शियल कॉम्पलेक्स को मिली है साथ ही पान बीड़ी, सिगरेट के ठेले गुमटी, गुपचुप, चाट, पकौड़ी की दुकानें भी खुलेंगी। इसके अलावा सुपर मार्केट, सुपर बाजार, डिपार्टमेंटल स्टोर फल और सब्जी की मंडी, अनाज के सभी तरह की दुकानें और बाजार खुलेंगे। शोरूम, क्लब, शराब की दुकानें, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, बच्चों के पार्क और जिम खुलेंगे।

10 की जगह 20 लोग इकट्ठा हो सकेंगे
रात 10 बजे तक होटल, रेस्टोरेंट से अब ऑनलाइन पार्सल के अलावा, काउंटर से पार्सल भी लिया जा सकेगा। सीटिंग कैपेसिटी का 50 प्रतिशत लोग यहां बैठकर खा सकेंगे। लड़के या लड़की के घर पर या फिर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए किसी होटल या मैरिज हॉल में अब 10 की जगह 50 लोगों की मौजूदगी में शादी के कार्यक्रम हो सकेंगे। दशगात्र या किसी की मृत्यु संबंधी कार्यक्रम में अब 10 की जगह 20 लोग इकट्ठा हो सकेंगे।

इनसे नहीं हटा अब तक प्रतिबंध
रायपुर शहर के स्विमिंग पूल, वाटर पार्क, सिनेमा हॉल, थिएटर बंद रहेंगे। सभी स्कूल, कॉलेज, स्टूडेंट्स के लिए बंद रहेंगे। सभी प्रकार के सभा जुलूस, धरना प्रदर्शन, सामाजिक राजनीतिक, धार्मिक, कार्यक्रमों पर प्रतिबंध होगा सभी रिसोर्ट, सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थल जैसे रायपुर का मुक्तांगन, जंगल सफारी ये अब भी आम लोगों के लिए बंद ही रहेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password