Mud Wall Collapsed: लगातार बारिश बनी लोगों के लिए काल, दीवार गिरने से प्रदेश में 7 लोगों की मौत

MAUT

सीतापुर (उप्र)। (भाषा) उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में लगातार बारिश होने से अलग-अलग घटनाओं में छत और दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई।सीतापुर के जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुधवार को बताया कि भारी बारिश के कारण दीवार और छत गिरने की अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह मानपुर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले लक्ष्मीपुर गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मृतकों में लल्ली देवी (50), शैलेंद्र (10), शिवा (8) और नीरज (2) शामिल हैं जबकि घायल सुमन (21) और शिवानी (12) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य घटना में सदरपुर थाना क्षेत्र के नानकारी गांव में मंगलवार देर रात बारिश की वजह से दीवार ढह गई, जिसमें पति और पत्नी की मौत हो गई। दोनों की पहचान राम लोटन (42) और अनीता (38) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण छप्पर गिरने से सदरपुर के 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है। जिलाधिकारी ने सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार प्रत्येक मृतक के परिवार को चार लाख रुपये जबकि प्रत्येक घायल को चार हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने की घोषणा की है। वहीं, लखनऊ में जारी एक बयान में सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सीतापुर में बारिश के कारण दीवार गिरने से लोगों की मौत पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दुख जताया है। योगी ने अधिकारियों को मौके पर जाकर पीड़ितों की सहायता करने का निर्देश दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password