त्योहारी सीजन में इन रूटों पर चलेंगी 80 नई स्पेशल ट्रेनें, रेलवे जल्द कर सकता है ऐलान

नई दिल्ली: रेल यात्रियों को जल्द ही 80 नई स्पेशल ट्रेनों (80 more new special trains)की सौगात मिल सकती है। आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए रेलवे 80 नई स्पेशल ट्रेनों के संचालन पर विचार कर रहा है। जिसका जल्द ही एलान कर सकता है।

दरअसल कोरोना संकट के कारण भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने सभी ट्रेनों के संचालन पर पाबंदी लगा दी थी। जिसके कारण सभी ट्रेनों की संवाएं बंद कर दी गई है। ऐसे में रेल यात्रियों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। रेल यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए रेलवे अब 80 नई स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है।

 यात्रियों को मिल सकती है सौगात

मिली जानकारी के अनुसार दशहरा, नवरात्री, दीपावली और भाई दूज जैसे बड़े त्योहार को देखते हुए रेलवे ट्रेनों के संचालन पर विचार कर रहा है। नई ट्रेनों के संचालन में उत्तर भारत में ज्यादा ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ऐसे रूट पर स्पेशल ट्रेन को डिमांड के हिसाब से बढ़ा सकता है और इसका ऐलान अक्टूबर में किया जा सकता है।

गौरतलब है कि सिंतबर में रेलवे ने 80 स्पेशल ट्रेन और 40 क्लोन ट्रेन चलाने का आदेश दिया था। जिनमें से ज्यादातर बिहार को जोड़ने वाली हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password