Railway Recruitment Cell 2021 : अपरेंटिस पदों के लिए जारी हुई अधिसूचना, 10वीं पास करें अप्लाई,ये है अंतिम तारीख

Railway Recruitment Cell 2021

भोपाल। महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र ने बताया कि रेल्वे के रेलवे रिकूटमेंट सेल Railway Recruitment Cell 2021 ने अप्रेंटिस के कुल 2552 पदो पर भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों के चयन हेतु कक्षा दसवी 50 प्रतिशत मार्कस के साथ साथ एनसीबीटी द्वारा मान्यता प्राप्त आई.टी.आई. से डिप्लोमा एवं आयु सीमा 15 से 24 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदन करने की प्रारंभ तिथि 6 फरवरी 2021 से 5 मार्च 2021 है। आवेदन हेतु आफिशियल वेबसाइट rrccr.com के जरिए आवेदन किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 06 फरवरी 2021 सुबह ग्यारह बजे से
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 05 मार्च 2021 शाम पांच बजे तक

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो, साथ ही यह भी जरूरी है कि क्लास दस को 10 + 2 पैटर्न में पास किया गया हो और दसवीं में उसके कम से कम 50 प्रतिशत मार्क्स हों इसके अलावा कैंडिडेट के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना भी जरूरी है तभी वह आवेदन कर सकता है. यह डिप्लोमा नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। आयु सीमा 15 से 24 वर्ष तय की गई है.

सेलेक्शन प्रॉसेस –
आरआरसीसीआर के इन पदों पर चयन मेरिट के आधार पर होगा। यह मेरिट क्लास दसवीं और आईटीआई डिप्लोमा के मार्क्स के आधार पर बनेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password