Punjab Terror Attack: पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आतंकियों गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद.. -

Punjab Terror Attack: पंजाब को दहलाने की साजिश नाकाम, दो आतंकियों गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में हथियार बरामद..

Punjab Terror Attack
Share This

पंजाब। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमले की साजिश को पंजाब पुलिस ने नाकामयाब किया है। बता दें कि, अमृतसर के घरिंदा इलाके से दो आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी ब्रिटेन स्थित आतंकवादी इकाई से जुड़े थे।

इतना ही नहीं, इन आतंकियों के पास से पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके पास से 2 हैंड ग्रेनेड, 2 पिस्टल, 4 मैग्जीन और 20 गोलियां बरामद की हैं। इसके साथ ही, दोनों आतंकियों के ऊपर आर्म्स एक्ट की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस मामले पर डीजीपी दिनकर गुप्ता ने जानकारी दी कि, यूके स्थित आतंकी गुरप्रीत सिंह खालसा के निर्देशों के आधार पर दोनों काम कर रहे थे। यह वही गुरप्रीत है जो लुधियाना के शिंगार बम धमाके में शामिल था। पाकिस्तान बॉर्डर के पास से इनके लिए हथियार भेजे गए थे जिसे ये दोनों आतंकी लेने गए थे।

डीजीपी की ओर से बताया गया कि, सुरक्षा एजेंसियों से इनपुट मिला था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI भारत में माहौल खराब करने की कोशिश में जुटी है। इसी को लेकर पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। कई नए चेक पोस्ट बनाए गए थे ऐसे ही एक चेक पोस्ट पर 15-16 अगस्त की रात अमृतसर ग्रामीण में चेकिंग के दौरान दो बाइक सवारों को रोका गया।

इसके बाद जब पुलिस उनसे पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गए। फिर जब उनकी तलाशी ली गई तो अमृतपाल सिंह पुत्र करनैल सिंह के पास से एक 9 एमएम की पिस्टल, 1 मैगजीन और 7 गोलियां मिलीं। वहीं बाइक चला रहे अमृतसर से के सुल्तानविंड निवासी सैमी के पास से भी हथियार बरामद किए गए।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password