E Somnath: 58 साल की उम्र में वरिष्ठ पत्रकार ई सोमनाथ का निधन

तिरुवनंतपुरम। वरिष्ठ पत्रकार ई सोमनाथ का शुक्रवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके पारिवार के सदस्यों ने यह जानकारी दी। सोमनाथ 58 वर्ष के थे।

पिछले साल हुए थे सेवानिवृत्त

राजनीतिक और पर्यावरण विषयों पर गहरी पकड़ रखने वाले पत्रकार सोमनाथ का यहां एक निजी अस्पताल में मस्तिष्काघात का इलाज चल रहा था। राजनीतिक और विधानसभा रिपोर्टिंग में अनुभवी सोमनाथ पिछले साल क्षेत्रीय अखबार ‘मलयाला मनोरमा’ से सेवानिवृत्त हुए। सोमनाथ के परिवार में पत्नी राधा और पुत्री देवकी हैं।

 तीखी टिप्पणी के लिए थे मशहूर

सोमनाथ ने 30 से अधिक वर्षों तक केरल विधानसभा की कार्यवाही की खबरें लिखीं और उनके कॉलम ‘‘नादुथलम’’ को विधानसभा की कार्यवाही, विधायकों और राजनीतिक दलों से जुड़े विषयों पर तीखी टिप्पणी के लिए जाना जाता था।

मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीसन, विधानसभा अध्यक्ष एम बी राजेश और पूर्व नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला सहित अन्य नेताओं ने अनुभवी पत्रकार के निधन पर शोक व्यक्त किया। विजयन ने कहा, ‘‘सोमनाथ दो दशकों से अधिक समय तक राजधानी में बतौर पत्रकार सक्रिय रहे। वह एक प्रख्यात पत्रकार थे, जिन्होंने विधानसभा रिपोर्टिंग और अपने साप्ताहिक कॉलम में उत्कृष्ट लेखन किया ।’’ राजेश ने कहा कि विधानसभा की कार्यवाही पर सोमनाथ का विश्लेषण बहुत उल्लेखनीय था। चेन्नीथला ने कहा कि सोमनाथ ने हमेशा पत्रकारिता की गरिमा को कायम रखा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password