मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

बीजापुर, 16 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में आठ लाख रुपये के इनामी नक्सली को मार गिराया है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार को बताया कि जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुटरू और केतुलनार गांव के मध्य जंगल में पुलिस ने मुठभेड़ में फरसेगढ़ एलओएस का डिप्टी कमाण्डर सायबो उर्फ रानू को मार गिराया है।

सुंदरराज ने बताया कि मारे गए नक्सली के सर पर आठ लाख रूपए का इनाम घोषित है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुटरू थाना क्षेत्र में डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। दल जब कुटरू और केतुलनार गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से नक्सली सायबो का शव, पिस्टल, विस्फोटक लगा बाण और अन्य सामान बरामद किया गया।

सुंदरराज ने बताया कि मारे गए नक्सली के खिलाफ कुटरू, फरसेगढ़, बेदरे, भोपालपटनम थाना क्षेत्र में कई अपराधों में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं. संजीव

प्रशांत

प्रशांत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

मुठभेड़ में इनामी नक्सली ढेर

रायपुर, 13 जनवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने पांच लाख रूपए के इनामी नक्सली को मुठभेड़ में मार गिराया है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बुधवार को बताया कि जिले के चिकपाल और मारजुम गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने कटेकल्याण एरिया कमेटी के सदस्य हिड़मा मुचाकी को मार गिराया है।

पल्लव ने बताया कि मुचाकी के सर पर पांच लाख रूपए का इनाम था।

अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान में डीआरजी और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि दल जब चिकपाल और मारजुम गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी हुयी जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए, बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां नक्सली मुचाकी का शव और नौ एमएम पिस्टल बरामद किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य मुचाकी के खिलाफ क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा संजीव रंजन

रंजन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password