Private School Strike: पांच सूत्रीय मांगों को लेकर निजी स्कूलों की हड़ताल, आज बंद रहेंगी ऑनलाइन क्लासेस

गुना। कोरोना काल में लंबे समय से बंद निजी स्कूल सरकार से अपनी पांच सूत्रीय मांगों पर डटे हुए हैं। इसी कड़ी में प्रदेश के कई जिलों में अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर निजी स्कूलों द्वारा सोमवार को ऑनलाइन कक्षाएं बंद रखी गई है। स्कूल ने इस संबंध में अभिभावकों को सूचना भी दे दी है। बताया जा रहा है कि आज स्कूल के संचालक अपनी मांगो को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन भी सौपेंगे। तहसील स्तरों पर संचालकों द्वारा यह ज्ञापन एसडीएम को सौंपे जायेंगे।  स्कूलों की इस हड़ताल का असर गुना,सागर,जबलपुर समेत कई जिलों में देखने को मिल सकता है।

सीबीएसई की तरफ से कोई फैसला नहीं

निजी स्कूलों द्वारा की जा रही इस हड़ताल में अभी सीबीएसई की तरफ से कोई फैसला नहीं किया गया है। सीबीएसई इस आंदोलन में शामिल होगा या नहीं यह साफ नहीं है। वहीं प्राइवेट स्कूल द्वारा बताया गया कि उन्होंने सोमवार को क्लास बंद रखे जाने के संबंध में सभी अभिभावकों को जानकारी दे दी है। सोमवार को किसी भी तरह की ऑनलाइन क्लास नहीं रखी जाएगी। वहीं मंगलवार को रोज की तरह क्लास जारी रहेगी। हालांकि सीबीएसई स्कूलों के बच्चों की क्लास जारी रहेगी। सीबीएसई की तरफ से इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये हैं मांगे
निजी स्कूलों द्वारा सरकार से पांच सूत्रीय मांग की जा रही है। जिसमें बिना किसी निरिक्षण का शिक्षा सत्र 2022-23 से 2024-25 तक का नवीनीकरण किया जाए। छात्रवृत्ति के कार्य में स्कूलों को परेशान न किया जाए। बिना टीसी के छात्रों का शासकीय स्कूलों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए। RTE की फीस के लिए पोर्टल खुलवाए जाए। स्कूल संचालकों को आर्थिक दी जाए।

सागर में भी हड़ताल
सागर में भी प्राइवेट स्कूल सांकेतिक हड़ताल करेंगे। हड़ताल के दौरान आज ऑनलाइन क्लासेस बंद रखी जाएगी। वहीं स्कूलों द्वारा शनिवार को हुई क्लासेस में अभिभावकों को इस बारे में सूचना देदी गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password