Pre-Monsoon Weather Update: मानसून से पहले कई राज्यों में आंधी और बारिश से तबाही

Pre-Monsoon Weather Update: मानसून से पहले कई राज्यों में आंधी और बारिश से तबाही, होगी 23 मई तक भारी बारिश

Share This

Pre-Monsoon Weather Update: इस वक्त की बड़ी खबर मानसून को लेकर सामने आ रही है जहां पर कुछ राज्यों में बारिश के पहले दौर यानि की प्री-मानसून (Pre-monsoon) की दस्तक हो गई है। वही पर आने वाले दिनों में बारिश से फिर तहलका मचने वाला है जहां पर 23 मई को भारी बारिश (Heavy Rains Alert) की चेतावनी जारी की है।

जानें मौसम विभाग का अलर्ट

आपको बताते चलें कि, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले मौसम को लेकर जानकारी जारी किया है जिसमें आगे के पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा कि, आज 21 से 24 मई तक कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है तो वहीं, 23 मई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बताते चलें कि, मौसम के बदलते दौर के साथ बिहार, असम और कर्नाटक तीन ऐसे राज्य हैं, जहां बिजली गिरने और बाढ़ की चपेट में आने से करीब 57 लोगों की मौत हो गई है।

 

 

असम में बारिश से तबाही का मंजर

आपको बताते चलें कि, कर्नाटक, केरल के अलावा असम में भी मौसम में भारी बारिश से हर तरफ तबाही मच रही है। जहां पर असम में तो हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। यहां ब्रह्मपुत्र और उसके साथ बहने वाली नदियों में बाढ़ ने इस कदर तबाही मचा रखी है कि सैकड़ों गांव जल समाधि ले चुके हैं। वहीं 7 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। फसलें भी चौपट हो गई हैं। यहां पर राज्य के 29 जिलों में करीब 7.12 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

 

पढ़ें ये खबर- 

Karnataka Pre-Monsoon: झमाझम बारिश से मचा हाहाकार, 23 घर क्षतिग्रस्त होने के साथ 9 की मौत

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password