प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने पर ये क्या बोल गए कमलनाथ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता कमलनाथ ने प्रशांत किशोर यानि पीके के पार्टी में शामिल होने की अटकलों के बीच बड़ा बयान दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि हम किसी पर डिपेंड नहीं करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी खुद की तैयारी है और हम बीते 6 महीने से मेहनत कर रहे हैं। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रतलाम के माता मंदिर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूजा अर्चना की और आगामी 2023 विधानसभा चुनाव के लिए आर्शीवाद मांगा. रतलाम पहुंचे कमलनाथ ने इससे शहर में रोड़ शो करने के बाद आमसभा को संबोधित किया।
मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अगर प्रशांत किशोर कांग्रेस से जुड़ेंगे तो महज मध्यप्रदेश के लिए काम नहीं करेंगे, बल्कि पार्टी के लिए अन्य प्रदेशों में भी काम करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने कहा कि उनका अपना एक धरोवर हैं उनसे जरूर लाभ होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हम किसी पर डिपेंट नहीं करते हैं। हमारी खुद की अपनी तैयारी है। कमलनाथ ने आगे कहा कि मौजूदा वक्त में स्थानीय राजनीति काफी अहम है। अगर गांव-गांव में हमारा संगठन नहीं होगा तो बीजेपी को टक्कर नहीं दे पाएंगे। साथ ही पूर्व सीएम ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मौजूदा बीजेपी सरकार गलत उद्देश्य व बगैर नोटिस के बुलडोजर चला रही है। हमने तो माफिया के खिलाफ बुलडोजर चलाया था, लेकिन पहले नोटिस थमाया था। हम पर प्रेशर भी आया था, लेकिन हमने माफियाओं के खिलाफ हमेशा कार्रवाई की। भाजपा को अपनी असफलता छिपाने के लिए मुद्दा चाहिए।
साधा शिवराज सरकार पर निशाना
मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में अनेक कमियां व खामियां है। रोजगारी व र्भ्ष्टाचार बड़ा मुद्दा है, लेकिन इसके लिए भाजपा के पास जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन रोजगार कहां है? साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घर-घर चलो अभियान सफल रहा है। हां, कुछ जगह जरूर असफल रहा है, जिसे हम स्वीकार करते हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस धर्म का राजनीति में उपयोग नहीं करती है। हमारा देश विभिन्नताओं का देश है। भारत जैसे दुनिया मे कोई देश नहीं है। साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि तीर्थ दर्शन योजना भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं के लिए है।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password