Post Office New Rule: पोस्ट ऑफिस के बदल गए हैं नियम! अब इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं होगा काम

नई दिल्ली। अगर आप भी पोस्ट ऑफिस के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल पोस्ट ऑफिस ने अपने नियमों में बदलाव किया है जिसके बाद अब ग्राहकों को ज्यादातक
सर्विसेज का लाभ लेने के लिए पासबुक जरूरी है। पोस्ट ऑफिस के नियमों के मुताबिक अगर आप भी RD, MIS, सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम का इस्तेमाल करते या फिर अपना कोई भी अकाउंट बंद करवाना चाहते हैं तो अब आपको पासबुक जमा करना होगी इसके बिना आप पोस्ट ऑफिस की सेवा का लाभ नहीं ले सकेंगे।

जरूरी है पासबुक
पोस्ट ऑफिस के नए नियमों के मुताबिक अब ग्राहकों को किसी भी तरह का अकाउंट बंद करवाने के लिए पासबुक जरूरी है। इस संबंध में पोस्ट ऑफिस ने एक सर्कुलर जारी किया है। बता दें कि पोस्ट ऑफिस ने नए नियम इसलिए बनाए हैं ताकि कर्मचारी ग्राहक का अकाउंट बंद करते समय उनकी पासबुक जमा कर सकेंगे।

जारी किया सर्कुलर
नए नियमों को लेकर पोस्ट ऑफिस ने सर्कुलर भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि अब ग्राहकों को टाइम डिपॉजिट अकाउंट को बंद करने के पहले अपनी पास बुक जमा करना होगी। यह नियम टीडी, एमआईएस, एससीएसएस समेत कई सेवाओं पर लागू होगा। वहीं अगर ग्राहक पोस्ट ऑफिस की किसी भी ब्रांच से खाता बंद करवाते हैं तो उन्हें पासबुक जमा करना होगा। बता दें कि पासबुक जमा करने के बाद कर्मचारी इसमें एंट्री क्लोज कर सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password