Uttar Pradesh Election: 2022 चुनाव को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, 15 जुलाई को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा

Uttar Pradesh Election: 2022 चुनाव को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, 15 जुलाई को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा

वाराणसी। (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां पहुंचे और तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी । अधिकारियों ने बताया कि योगी ने वाराणसी दौरे के दौरान स्थानीय श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी किया।

उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजते ही बड़े नेताओं के ताबड़तोड़ दौरों का कार्यक्रम भी तय हो रहा है। 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) पहुंचकर करोड़ों की लागत से बनने वाली योजनाओं की सौगात देंगे, वहीं 16 जुलाई से अगले 4 दिनों के लिए कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी (Priyanka Gandhi) लखनऊ में डेरा डालेंगीं। जबकि 2022 के चुनाव का खाका तैयार करने के लिए 16 जुलाई को बीजेपी (BJP) की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक भी प्रस्तावित है।

प्रधानमंत्री के दौरे के आलोक में तैयारियों का जायजा लेने के लिये मुख्यमंत्री मंगलवार को यहां पहुंचे । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सीधे बीएचयू के आईटी ग्राउंड पर उतरे, जहां प्रधानमंत्री का कार्यक्रम एक जनसभा को संबोधित करने का है। यहां से मुख्यमंत्री एमसीएच विंग पहुंचे, जहां पर प्रधानमंत्री कोरोना योद्धाओं के साथ संवाद करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री सिगरा स्थित अंतरराष्ट्रीय रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचे, जिसका लोकार्पण प्रधानमंत्री को करना है । अधिकारियों ने बताया कि यहां से मुख्यमंत्री विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर गये जहां उन्होंने दर्शन पूजन किया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी आ रहे हैं और इस दौरे के दौरान वह 744.02 करोड़ रुपये के 78 परियोजनाओं का लोकर्पण करेंगे तथा 838.91 करोड़ रुपये के 206 योजनाओं की सौगात काशी की जनता को देंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password