Police constable Time table: आरक्षक भर्ती परीक्षा का टाइम टेबल जारी

भोपाल। मप्र में सरकारी नौकरी की इच्छा पाने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। पीईबी ने 2021 के परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी किया है। 11 नवंबर 21 से मई 22 तक 16 परीक्षाएं होंगी। आठ परीक्षाओं के लिए तारीख घोषित हुई है। इस साल 6 परीक्षाएं होंगी। पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 8 जनवरी से शुरू होगी।

एमपीपीएससी अभ्यार्थियों को बड़ा झटका

मध्यप्रदेश लोक सेवा एमपीपीएससी (MPPSC) के अभ्यार्थियों को फिर एक बार बड़ा झटका लगा है। दरअसल एमपीपीएससी (MPPSC) के माध्यम से सोमवार को होने वाली साक्षात्कार परीक्षा हाईकोर्ट ने स्थगित कर दी है। इस बारे में अगली सुनवाई हाईकोर्ट द्वारा 30 सितंबर को की जाएगी। बता दें कि एमपीपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति के लिए सोमवार को अभ्यार्थियों का साक्षात्कार रखा था। यह नियुक्तियां साक्षात्कार के ही आधार पर होनी थी। जिसे अब हाईकोर्ट ने स्थगित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक इस साक्षात्कार परीक्षा के विरोध में उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर में यह याचिका अधिवक्ता गौरव मिश्रा के माध्यम से प्रस्तुत की गई थी। उनका कहना था कि यह परीक्षा पूर्ण रुप से साक्षात्कार पर आधारित नहीं की जा सकती है। वहीं याचिका के आधार पर हाईकोर्ट ने सोमवार को होने वाली इस साक्षात्कार परीक्षा को स्थगित कर दिया है। जिसकी अगली सुनवाई 30 सितंबर को की जाएगी।

जारी किया था कॉल लेटर
मध्यप्रदेश लोक सेवा ने मेडिकल ऑफिसर की नियुक्ति के लिए के लिए साक्षात्कार कॉल लेटर भी जारी कर दिया था। वहीं साक्षात्कार परीक्षा 27 सितंबर सोमवार से शुरू होनी थी लेकिन परीक्षा के पूर्व ही हाईकोर्ट ने इस साक्षात्कार को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में याचिकाकर्ताओं का कहना है कि मेडिकल ऑफिसर के पदों के लिए परीक्षा केवल साक्षात्कार के आधार पर नहीं ली जा सकती। वहीं इस परीक्षा को अगली सुनवाई 30 सितंबर को की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी mppsc.nic.in की वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password