प्रधानमंत्री ने उधमपुर-बारामुला रेल लाइन परियोजना को पूरा करने की समयसीमा 15 अगस्त 2020 तय की

जम्मू/नयी दिल्ली, 30 दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक परियोजना को पूरा करने की समयसीमा 15 अगस्त 2020 तय की। वह रेल खंड कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ेगा।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विभिन्न मंत्रालयों के सचिवों के अलावा राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों के साथ 34वीं प्रगति वार्ता की अध्यक्षता की। इसमें जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम और स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्त सचिव अटल दुल्लो ने हिस्सा लिया।

प्रवक्ता के मुताबिक, मोदी ने जम्मू-कश्मीर में निर्माणाधीन उधमपुर-श्रीनगर-बारामुला रेल लिंक (यूएसबीआरएल) के साथ ही सात मंत्रालयों से संबंधित 11 परियोजनाओं की भी समीक्षा की।

यूएसबीआरएल परियोजना की प्रगति की समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री को अवगत कराया गया कि इससे संबंधित सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है और कार्य प्रगति पर है।

प्रवक्ता ने बताया कि इस रेल परियोजना को कश्मीर के पर्यटन उद्योग एवं अर्थव्यवस्था को गति देने वाला करार देते हुए प्रधानमंत्री ने परियोजना को पूरा करने की तिथि 15 अगस्त 2022 तय की।

उल्लेखनीय है कि उत्तर रेलवे करीब 28,000 करोड़ रुपये की लागत से 272 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन का निर्माण कर रहा है।

भाषा

शफीक अविनाश

अविनाश

अविनाश

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password