Modi in Bengal and Assam: आज बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, कई विकास परियोजनाओं की देंगे सौगात

Image Source:[email protected]डीडी न्यूज़

Modi in Bengal and Assam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान पीएम यहां दोनों ही राज्यों को कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी बंगाल के हल्दिया में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी सबसे पहले असम पहुंचेगे। यहां सोनितपुर (Sonitpur) जिले के ढेकियाजुली (Dhekiajuli) में विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री राज्य के राजमार्गों और प्रमुख जिला सड़कों के नेटवर्क को बेहतर बनाने में मदद करने के उद्देश्य से ‘असोम माला’ कार्यक्रम (Asom Mala programme) लॉन्च करेंगे। असोम माला कार्यक्रम स्टेट हाइवे और जिलों को जोड़ने वाली सड़कों को लेकर है। पीएम दो अस्पतलों की आधारशिला भी रखेंगे, इसके बाद पश्चिम बंगाल के लिए रवाना होंगे।

हल्दिया में पीएम मोदी बीपीसीएल द्वारा निर्मित एलपीजी आयात टर्मिनल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री उर्जा गंगा परियोजना (Pradhan Mantri Urja Ganga project) के तहत बनाए जा रहे डोभी-दुर्गापुर प्राकृतिक गैस पाइपलाइन (Dobhi–Durgapur Natural Gas Pipeline) डिविजन का भी शुभारंभ करेंगे।

बता दें कि, असम जिन दो अस्पतालों के निर्माण का शिलान्यास किया जाएगा। ये अस्पताल बिश्वनाथ और चराईदेव में बनाए जाएंगे। इस परियोजना की अनुमानित लागत 1100 करोड़ रुपये से अधिक है। मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों की संख्या बढ़ने से राज्य में चिकित्‍सकों की कमी दूर होगी इसके साथ ही पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए असम चिकित्सा शिक्षा का केंद्र भी बनेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password