PM Rashtriya Bal Puraskar: इस साल 32 बच्चों को मिला ‘पीएम राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’, आज विजेताओं से बातचीत करेंगे पीएम मोदी

Image Source: Twitter@डीडी न्यूज़

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज ‘प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार’ के विजेताओं (Pradhan Mantri Rashtriya Bal Puraskar 2021 awardees) के साथ बातचीत करेंगे। पीएम दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुरस्कार विजेताओं से संवाद करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी मौजूद रहेंगी।

सरकार द्वारा प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार असाधारण योग्‍यता, नवाचार, स्‍कूली उपलब्धि, खेल (sports), कला और संस्‍कृति (arts & culture), सामाजिक सेवा और बहादुरी (social service and bravery) के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट उपलब्धि के लिए दिया जाता है। इस साल विभिन्‍न श्रेणियों के तहत देशभर के 32 बच्चों को प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार-2021 से सम्मानित किया गया है।

सात पुरस्कार कला और संस्‍कृति क्षेत्र के लिए, इनोवेशन के लिए 9 और स्कूल संबंधी उपलब्धियों के लिए 5 पुरस्कार दिए गए हैं। 3 बच्चों को उनकी बहादुरी के लिए और एक बच्चे को समाज सेवा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के मुताबिक, विजेताओं में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 32 जिलों से बच्चे शामिल हैं। प्रधानमंत्री आज इन्हीं बच्चों से बात करेंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password