पीएम मोदी करते हैं इस पेन का इस्तेमाल, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

PM MOdi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवनशैली के बारे में आपने कई बार पढ़ा या सुना होगा। मोदी अक्सर अपने रहन-सहन और महंगे कपड़े पहनने को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और शौक है जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं। दरअसल, पीएम मोदी को कपड़ों के शौक के अलावा विशेष खासियत वाला पेन रखनें का भी शौक है। इस पेन की कीमत इतनी है कि दाम सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आइए जानते हैं इस खास पेन के बारे में।

पेन कलेक्ट करने का शौक काफी पुराना है

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी का पेन कलेक्ट करने का शौक काफी पुराना है। प्रधानमंत्री बनने से पहले भी वे पेन कलेक्ट करते रहे हैं। मार्किट में आपको अधिकतम 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के पेन मिल जाते हैं। लेकिन नरेंद्र मोदी जिस कलम का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत लाखों में है। इस पेन के साथ उनका इमोशनल रिश्ता भी है। पीएम जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब भी वे इस पेन का इस्तेमाल करते थे और आज जब प्रधानमंत्री हैं तब भी वे इसी पेन का इस्तेमाल करते हैं।

मोदी की कलम की कीमत क्या है?

बता दें कि मोदी जब प्रधानमंत्री बने थे तब भी उन्होंने शपथ लेने के बाद इसी कलम से दस्तखत किए थे। इस पेन की कंपनी का नाम मोंट ब्लैंक ( Mont Blanc )। कंपनी कई तरह के पेन बनाती है। इस पेन की शुरूआती कीमत 17 हजार है। लेकिन प्रधानमंत्री जिस पेन का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत लगभग 1.30 लाख रूपये है। इस पेन को कम ही लोग इस्तेमाल करते हैं।

मोंट ब्लैंक यूरोप की मशहूर कंपनी है

मोंट ब्लैंक जर्मनी की मशहूर कंपनी है। बता दें कि मोंट ब्लैंक यूरोप की सबसे ऊंची पहाड़ की चोटी का नाम है। अमिताभ बच्चन, बराक ओबामा, दलाई लामा, वारेन बफे से लेकर कई नामी शख्‍स‍ियत इस कलम के शौकीन हैं। एक बार इस पेन को लेकर विवाद भी हुआ था। कंपनी ने अपने 14 लाख रूपये के एक कीमती पेन पर महात्मा गांधी के नाम और तस्‍वीर का इस्‍तेमाल किया था। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया था। क्योंकि गांधी जी शांति और सादगी को पसंद करते थे, लिहाजा इस पर तब हंगामा हुआ था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password