मोर संग पीएम मोदी की मनमोहक तस्वीरें, इंस्टाग्राम पर वीडियो किया शेयर

pic-narendramodi Verified

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) का प्रकृति के प्रति प्रेम कई बार देखने को मिला है। अपने बयानों में भी वह अक्सर प्रकृति और पक्षी प्रेम का जिक्र करते रहे हैं। इसी सिलसिले में पीएम मोदी ने अपने इंस्टाग्राम (pm modi instagram) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्हें मोर को दाना खिलाते देखा जा सकता है। वहीं इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

सुबह से लेकर रात तक व्यस्त होने के बावजूद भी वह अपने आवास में मौजूद मोर (peacock) को खाना खिलाना नहीं भूलते हैं। उनका मोर के प्रति प्रेम किस कदर है इसका अंदाजा उनके द्वारा शेयर की गई वीडियो से लगाया जा सकता है। वीडियो में वह अलग-अलग मौकों पर मोर के साथ समय बिताते और उन्हें दाना खिलाते नजर आ रहे हैं।

बचपन से जानवरों से खास लगाव है

पीएम मोदी को बचपन से ही जानवरों और पक्षियों से खास लगाव रहा है। पहले भी प्रकृति के प्रति प्रेम की तस्वीर सामने आ चुकी है। इससे पहले भी हाथ में मगरमच्छ लिए उनकी बचपन की तस्वीर वायरल हो चुकी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस वीडियो के साथ ही मोर से जुड़ी एक कविता भी शेयर की है। जो इस प्रकार है-

भोर भयो, बिन शोर,
मन मोर, भयो विभोर,
रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,
मनमोहक, मोर निराला।

रंग है, पर राग नहीं,
विराग का विश्वास यही,
न चाह, न वाह, न आह,
गूँजे घर-घर आज भी गान,
जिये तो मुरली के साथ
जाये तो मुरलीधर के ताज।

जीवात्मा ही शिवात्मा,
अंतर्मन की अनंत धारा
मन मंदिर में उजियारा सारा,
बिन वाद-विवाद, संवाद
बिन सुर-स्वर, संदेश
मोर चहकता मौन महकता।

View this post on Instagram

भोर भयो, बिन शोर, मन मोर, भयो विभोर, रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना, मनमोहक, मोर निराला। रंग है, पर राग नहीं, विराग का विश्वास यही, न चाह, न वाह, न आह, गूँजे घर-घर आज भी गान, जिये तो मुरली के साथ जाये तो मुरलीधर के ताज। जीवात्मा ही शिवात्मा, अंतर्मन की अनंत धारा मन मंदिर में उजियारा सारा, बिन वाद-विवाद, संवाद बिन सुर-स्वर, संदेश मोर चहकता मौन महकता।

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password