प्रधानमंत्री मोदी ने छोटी रेल लाइन पर धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को किया याद

अहमदाबाद, 17 जनवरी (भाषा) देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया ।

मोदी ने कार्यक्रम के बाद कहा कि इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद, उनकी ट्रेन में यात्रा की पुरानी यादें ताजा हो गईं।

मोदी ने कहा, ”बहुत कम लोग बड़ौदा (वडोदरा) से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन से अवगत होंगे। मैं उस छोटी लाइन के जरिए यात्रा किया करता था। मजेदार बात यह थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चला करती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे। ”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”दरअसल, आप ट्रेन के साथ कुछ दूर तक चल भी सकते थे और ऐसा लगता था कि आपकी (चलने की) गति उस ट्रेन से अधिक है। मैं भी कभी-कभार इसका आनंद लिया करता था।”

मोदी ने कहा कि ये आठ ट्रेनें इस जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी और दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा तक पहुंच बढ़ाएंगी, जिसका उन्होंने अक्टूबर 2018 में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर उद्घाटन किया था।

भाषा जोहेब सिम्मी

सिम्मी

सिम्मी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password