PM Modi Gift Auction: बस 100 रूपए में खरीद सकते है प्रधानमंत्री के अमूल्य गिफ्ट, जल्द करें आवेदन, 17 सितंबर से शुरू

PM Modi Gift Auction: बस 100 रूपए में खरीद सकते है प्रधानमंत्री के अमूल्य गिफ्ट, जल्द करें आवेदन, 17 सितंबर से शुरू

PM Modi Gift Auction: देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन पर इस बार जनता के लिए खास तोहफा मिलने वाला है जिसमें आप अगर पीएम मोदी के गिफ्ट्स को खरीदना चाहते है तो 17 सितंबर से शुरू हो रही ई-नीलामी की प्रक्रिया में आवेदन कर मात्र 100 रूपए में गिफ्ट का फायदा ले सकते है। यह फायदा लेने के लिए आपको 2 अक्टूबर तक मौका मिलेगा।

जानें क्या है नया मिशन

आपको बताते चलें कि, इस बार भी प्रधानमंत्री मोदी को मिले 1200 से अधिक वस्तुओं की नीलामी की जा रही है, जो कि 17 सितंबर से शुरू होगी जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर होगी। इस नीलामी से मिली सभी राशि को नमामि गंगे मिशन में लगााय जाएगा. पीएम मोदी (PM Modi) को मिले गिफ्ट्स को खरीदने का यह मौका आपको 2 अक्टूबर तक मिलेगा. पीएम मोदी को मिले उपहारों की ई-नीलामी का यह चौथा संस्करण होगा।

कैसे और कहां होगी नीलामी

आपको बताते चलें कि, नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट (National Gallery of Modern Art) के डायरेक्टर जनरल अद्वैत गडनायक (Adwaita Gadanayak) ने इसे लेकर जानकारी देते हुए बताया कि, यह नीलामी वेब पोर्टल pmmementos.Gov.In से शुरू होकर 2 अक्टूबर को समाप्त होगी। जिसके अंतर्गत नीलामी के लिए रखे गए इ उपहारों का बेस मूल्य 100 रुपये से शुरू होकर 10 लाख रुपये तक जाता है।

जानें किन गिफ्टों की होगी नीलामी

आपको बताते चलें कि, पीएम मोदी (PM Modi Gifts) को मिले किन उपहारों की नीलामी हो रही है, तो इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) द्वारा उपहार में दी गई रानी कमलापति की एक मूर्ति, एक हनुमान मूर्ति और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) द्वारा उपहार में दी गई एक सूर्य पेंटिंग और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) द्वारा उपहार में दिया गया एक त्रिशूल शामिल है। आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री के पास पदक विजेता खिलाड़ियों द्वारा हस्ताक्षरित टी-शर्ट, बॉक्सिंग दस्ताने, भाला और रैकेट जैसी खेल वस्तुओं का एक विशेष संग्रह है. इसके साथ ही उपहारों में उत्कृष्ट पेंटिंग, मूर्तियां, हस्तशिल्प और लोक कलाकृतियां भी शामिल होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password