Planetary change : 1 मई को बुध बदलेंगे अपनी चाल, मेष से वृष राशि में करेंगे प्रवेश, जानिए क्या होगा असर

14 अप्रैल से अभी तक मेष राशि में On May 1, Mercury will change its course

भोपाल। 14 अप्रैल से अभी तक मेष राशि में On May 1, Mercury will change its course चल रहे बुध ग्रह 1 मई को प्रात: 5:39 मिनट पर वृष राशि में गोचर करेंगे। अभी तक यह सूर्य के साथ मिलकर यह बुधादित्य योग बनाकर शुभ फल दे रहे थे। ​लेकिन ज्योतिषियों की माने तो अब ये सूर्य से अलग होकर उत्पाद मचा सकते हैं। तो वहीं सूर्य अभी 14 मई तक मेष राशि में ही गो​चर करेंगे।

बुध बुद्धि का है प्र​तीक
ज्योतिषाचार्य पंडित रामगोविन्द शास्त्री के अनुसार बुध ग्रह बुद्धि, व्यापार, वाणी, सौन्दर्य आदि का कारक माना जाता है। बुध और सूर्य के बुधादित्य योग से अलग होने के कारण अब बुध प्राकृतिक उत्पाद मचा सकता है। बुध वृष राशि में आने के बाद 30 मई तक इसी राशि में रहेंगे। बुध ग्रह पाप ग्रह राहु के साथ मिलकर अशुभ योग का निर्माण कर उत्पाद मचाएगा। इसके बाद ये मिथुन राशि में प्रवेश करके वक्री हो जाएंगे। वक्री होने पर कोई भी ग्रह अपनी उल्टी चाल चलने लगता है।

वृष राशि में राहु और बुध बनाएंगे अशुभ योग

पाप ग्रह राहु वृष राशि में पहले से ही बैठा हुआ है। इसके बाद इसमें 1 मई से बुध के और आ जाने पर इन दोनों की यु​ति अशुभ योग बनाएगी। दोनों का यह योग जड़त्व योग कहलाता है। यह योग धन संबंधी कार्यों में चुनौतियां लाएगा।

इन राशियों पर पड़ेगा असर

मिथुन राशि —
बुध के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों के खर्चों में इजाफा होगा। इसलिए इस समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। अन्यथा धन हानि हो सकती है।

तुला राशि —
इस दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। ननिहाल पक्ष को आर्थिक हानि हो सकती है।

धनु राशि —
इस दौरान आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा। शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं। किसी से वाद—विवाद करने से बचने की सलाह दी जा रही है।

कुंभ राशि —
कुंभ राशि के जातकों को अपने सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में उतार—चढ़ाव आ सकता है। सेहत को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहें। चोट—चपेट की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password