PUBG गेम खेलने के लिए लोग खर्च कर रहे 5 हजार रुपए, इस तरह कर रहे इंस्टॉल

PIC-Google

सूरत: देश में चाइनीज एप्लीकेशन पबजी बैन (Chinese App Ban) होने के बाद भी इसके यूजर्स इसे इंस्टॉल करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। पबजी यूजर्स (PUBG User) इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड कराने के लिए हैकर्स को हजारों रुपए तक दे रहे हैं। जिससे हैकर्स की उच्छी खासी मोटी कमाई हो रही है।

पबजी गेम की दिवानगी इसी से समझ जाइये की लोग इसे खेलने के लिए 5000 रुपए तक खर्त कर रहे हैं। पबजी यूजर्स इसके लिए बकायदा सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाया गया है, जिसे ‘पबजी गेम के दीवाने’ नाम दिया गया है। इस ग्रुप में गेम से जुड़ी कई तरह-तरह की जानकारी अपडेट की जाती है।

गुजरात (Gujrat) के सूरत (Surat) से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां पबजी यूजर्स ने 5000 रुपये खर्च कर इस गेम को अपने मोबाइल में डाउनलोड करवा हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि, इस गेम को अब सीधे चाइना के एप स्टोर से डाउनलोड किया जा रहा है। जिससे देश की सुरक्षा को सेंध लगने के साथ ही निजी डेटा गलत हाथों में भी जाने का डर बढ़ गया है।

आपको बता दें, भारत और चीन के बीच तनाव (India China tension) बढ़ने के बाद भारत सरकार ने 2 सितंबर को पबजी (PUBG) समेत 118 चीन मोबाइल एप्लीकेशन पर प्रतिबंध (Chinese App Ban) लगा दिया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password