MP Politics: नरोत्तम मिश्रा से पवैया ने की मुलाकात, सियासी हलचल तेज



MP Politics: नरोत्तम मिश्रा से पवैया ने की मुलाकात, सियासी हलचल तेज

भोपाल। प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज होती दिख रही है। भाजपा में मेल-मुलाकातों का दौर जारी है। सोमवार की अल सुबह गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा के पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता जयभान सिंह पवैया से मुलाकात की है। सोमवार की सुबह से ही प्रदेश की राजनीति में हलचल दिख रही है। सोमवार को जयभान सिंह पवैया, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात करने पहुंचे। करीब आधा घंटे दोनों के बीच बात-चीत हुई है। हालांकि दोनों नेताओं ने इस बैठक को सामान्य शिष्टाचार की मुलाकात बताया।

वहीं इस मुलाकात के बाद राजनिति गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो पवैया को सिंधिया का विरोधी माना जाता है। वहीं सिंधिया को लेकर पिछले दिनों से समीकरण बदले नजर आ रहे हैं। वहीं चंबल क्षेत्र की बात करें तो यहां के नेताओं का काफी दबदबा है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे प्रभात झा, अनूप मिश्रा और माया सिंह समेत कई दिग्गज नेता चंबल क्षेत्र से आते हैं। ऐसे में पवैया की गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

भाजपा में बैठकों का दौर जारी
प्रदेश में कोरोना के कहर के थमते ही राजनीतिक बैठकों का दौर शुरू हो गया है। वहीं राजनीतिक पार्टियां चुनावों की तैयारियों में भी जुट गईं हैं। इसी क्रम में भाजपा ने जबलपुर जिले की कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की सहमति से ग्रामीण जिला अध्यक्ष सुभाष तिवारी रानू ने इस सूची को जारी कर दिया है। इस कार्यकारिणी में 90 पदाधिकारी, 30 विशेष आमंत्रित सदस्य व 14 स्थाई आमंत्रित शामिल किए गए हैं।

बता दें कि भाजपा की पिछले दिनों से लगातार बैठकें जारी हैं। भाजपा अपने जिले के कार्यकर्ताओं को भी प्रशिक्षण देने में जुटी है। बता दें कि प्रदेश में 2023 में विधानसभा चुनाव आयोजित किए जाएंगे। वहीं प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में कतार में बने हैं। साथ ही प्रदेश की चार सीटों पर उपचुनाव भी किए जाने हैं। इनमें से एक लोकसभा सीट और तीन विधानसभा सीटें शामिल हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password