प्रकाश सिंह बादल 16 जून को एसआईटी के समक्ष नहीं होंगे पेश : शिअद

Prakash Singh Badal

चंडीगढ़, 14 जून (भाषा) पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल 2015 की कोटकपुरा पुलिस गोलीबारी घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष 16 जून को स्वास्थ्य कारणों के चलते उपस्थित नहीं होंगे।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता दलजीत सिंह चीमा ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी। एसआईटी ने बादल (93) को तलब किया था और उन्हें मोहाली के रेस्टहाउस में बुधवार को प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होने को कहा था। चीमा ने बताया कि बादल की एम्स-बठिंडा में जांच हुई थी और स्वास्थ्य कारणों को लेकर वह एसआईटी के समक्ष उपस्थित नहीं हो सकेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘चिकित्सीय कारणों को चलते 16 जून को उपस्थित हो पाना संभव नहीं है। जब उनका स्वास्थ्य बेहतर हो जाएगा, वह निश्चित तौर पर एसआईटी से सहयोग करेंगे।’’ शिअद प्रवक्ता ने कहा कि इस बारे में बादल की ओर से एक पत्र एसआईटी को भेज दिया जाएगा। गौरतलब है बादल उस वक्त राज्य के मुख्यमंत्री थे, जब 2015 में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी और इसके बाद पुलिस गोलीबारी की घटना हुई थी।

पंजाब सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देशों के बाद पुलिस गोलीबारी की घटना की जांच के लिए नयी एसआईटी गठित की थी। नयी एसआईटी कोटकपुरा घटना के सिलसिले में 14 अक्टूबर 2015 और सात अगस्त 2018 को दर्ज दो प्राथमिकियों की जांच कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password